Breaking News

Goldman Sachs Layoffs: नए साल पर 4000 कर्मचारियों को लग सकता है बड़ा झटका,जानिए क्या हे इसका कारण

कई कंपनियां कर्मचारियों की संख्या में कटौती कर रही हैं और अब गोल्डमैन सैक्स 4000 से अधिक कर्मचारियों की छंटनी करने की योजना बना रहा है। इसका मतलब है कि बहुत से लोग अपनी नौकरी खो देंगे।

मंदी को लेकर तैयारी

कंपनी ने ऐसे समय में अपने खर्चों को कम करने की योजना बनाई है जब वह मुश्किल समय का सामना कर रही है। कंपनी अपने उपभोक्ता कारोबार के पुनर्गठन पर जोर दे रही है। कंपनी ऐसा प्लान कर रही है, जिससे वह अपने खर्चों को कम कर आने वाली मंदी के लिए खुद को तैयार कर सके। कंपनी दुनियाभर में 49,000 से ज्यादा लोगों को रोजगार दे रही है। कंपनी में फिलहाल करीब 81,567 कर्मचारी काम करते हैं।

कंपनी ने बताया कारण

कंपनी के सीईओ द्वारा खुदरा बैंकिंग पर कंपनी का ध्यान कम करने की योजना की घोषणा के बाद, कंपनी अब अपने मार्कस ब्रांड के माध्यम से व्यक्तिगत ऋण की पेशकश बंद करने की योजना बना रही है। यह खुदरा बैंकिंग इकाई में वर्षों के घाटे और बढ़ती लागत का अनुसरण करता है।

2023 में मंदी का आसार

इस रिपोर्ट में कहा गया है कि कंपनी इस साल सबसे खराब प्रदर्शन करने वाले कर्मचारियों के अलावा सामान्य से ज्यादा कर्मचारियों की छंटनी करेगी। यह कुछ ऐसा है जो बैंक आमतौर पर हर साल करते हैं। गोल्डमैन कंपनी भी 2023 में संभावित मंदी की तैयारी कर रही है। सोलोमन ने कहा कि गोल्डमैन ने लागत घटाने की कुछ योजनाएं शुरू की हैं, लेकिन इसका फायदा महसूस होने में थोड़ा वक्त लगेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button